मैं कड़ी मेहनत के साथ अच्छे व्यक्तित्व की कमी की भरपाई करता हूं: अनिल कपूर ll The lack of good personality, I indemnify with hardwork: Anil Kapoor

The lack of good personality, I indemnify with hardwork: Anil Kapoor



मैं कड़ी मेहनत के साथ अच्छे व्यक्तित्व की कमी की भरपाई करता हूं: अनिल कपूर

मुंबई, 2 फरवरी (वार्ता) अभिनेता अनिल कपूर का कहना है कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में महसूस किया कि कभी भी उनके समकालीनों की तरह फिल्मों में उनकी कास्टिंग का मापदंड नहीं होगा और इसलिए उन्होंने अपने शिल्प पर कड़ी मेहनत करने का फैसला किया। 80 के दशक में शुरुआत करने वाले कपूर का कहना है कि आज लोग उनके लुक्स और फिटनेस के बारे में बात करते हैं लेकिन पहले ऐसा नहीं था। "मेरे करियर के शुरुआती चरण में, लोग मुझसे कहते थे कि '' आपको काम करने की ज़रूरत नहीं है।
कपूर ने यहां एक साक्षात्कार में बताया। ' सोचो, भगवान ने मुझे एक महान व्यक्तित्व, शरीर या चेहरा नहीं दिया है। इसलिए शायद मैं अपनी मेहनत पर पूरी तरह काम करूंगा "
 "मैं कभी भी भ्रम में नहीं था, मुझे पता था कि मैं कहाँ खड़ा था। मुझे लगा कि मुझे कड़ी मेहनत करनी चाहिए और मैंने अन्य अभिनेताओं की तुलना में कड़ी मेहनत की क्योंकि भगवान ने उन्हें एक बेहतर व्यक्तित्व, उपस्थिति के साथ उपहार दिया था |अनिल कपूर कहते है " इसलिए कहीं न कहीं मुझे लगता है कि मैंने उन्हें कड़ी मेहनत के साथ अच्छे व्यक्तित्व दिया" |

कपूर के करियर को समय ने  बदलते अभिनेता के रूप में चिह्नित किया जाता है। जबकि 80 'में उन्होंने "तेज़ाब" और "मिस्टर इंडिया" जैसी हिट फ़िल्में दीं, 90 के दशक ने उन्हें ब्लॉकबस्टर "बेटा", "जुदाई", "1942: ए लव स्टोरी", "विराट" और "ताल" में अपना कमाल दिखाया। 2000 के दशक में, उन्होंने "नायक", "वेलकम", "रेस", "स्लमडॉग मिलियनेयर" और "दिल धड़कने दो" जैसी फिल्मों में बहुमुखी विकल्प बनाए। कपूर कहते हैं कि अभीनेता के लिए उद्योग में दीर्घायु होना, यह सभी विकल्पों के लिए नीचे आता है। "आपके द्वारा किए गए विकल्प आपको प्रासंगिक बनाए रखते हैं। आपकी सहजता जो आपको चुनती है। जिन लोगों के साथ आप काम करते हैं, जो सहयोग होता है। निश्चित रूप से, मेरे काम के लिए प्यार ने मुझे भी रखा है। मेरे  किसी भी पात्र में अंदर तक जाने का और महसूस करने का जुनून  कुछ नया करने की मेरी लालसा  को जिंदा रखता है।

हर स्तर पर मैं ऐसे लोगों से मिलता रहा जिन्होंने मुझे प्रेरित किया, मेरे लिए नए  रास्ते खूलते रहे। उन्होंने कहा कि मुझे कामयाब बनाए रखने में सभी का योगदान है। 63 वर्षीय अभिनेता का कहना है कि बॉलीवुड में 40 साल के बाद भी, वह उसी प्रतिस्पर्धी भावना के लिए भाग्यशाली महसूस करते हैं जो उनके पास एक नवागंतुक के रूप में थी। "जब मैंने शुरुआत की, तो मैं हर नए चेहरी की तरह था, एक अवसर की तलाश में भूखा, क्रोधित | मैं अच्छे काम का भूखा हूं। मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि निर्देशक मुझे ऐसी स्क्रिप्ट्स दे रहे हैं जो इतनी मौलिक हैं | यह स्क्रिप्ट्स आपको बनाती है।" तनाव और आश्चर्य '' मैं इसे कैसे खींच पाऊंगा? '' "क्योंकि वहाँ यंगस्टर्स हैं और मैं अपने जुनून में, अपने काम, लुक्स या फिटनेस में पीछे नहीं रहना चाहता। मेरे पास अभी भी वह प्रतिस्पर्धी भावना है।" अपनी अगली फिल्म "मलंग" में, अनिलकपूर आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी और कुणाल खेमू के साथ नजर आएंगे।

मोहित सूरी निर्देशित थ्रिलर में "शूटआउट एट वडाला" के सात साल बाद, एक बार फिर उन्हें एक पुलिस वाले के रूप में उन्हें दिखाया गया है। "7 साल का समय एक पुलिस वाले  के रूप में अभिनय करना के लिए पर्याप्त अंतर है अन्यथा लोग  लोग कहेंगे कि एक का एक रोल दोहराया जा रहा है। मैंने इसे लिया क्योंकि यह एक आकर्षक भूमिका थी। लेकिन  ऐसा नहीं है कि मैं सीधा  सेट पर चला जाता हूं और मुझे सब कुछ पता है कि क्या करना है और  कैसे प्रदर्शन करना है। आपको जो भी आता है वह आपको तब तक ही आता है जब आप घर पर होते हैं लेकिन जब आप सेट पर जाते हैं तो चीजें बदल जाती हैं वहां जाकर आपको पता चलता है कि यह काम नहीं कर रहा है ,तबतो निर्देशक आपको बताता है, लेखक आपको और यहां तक ​​कि आपके सह-कलाकारों भी आपको  बताते हैं कि क्या करना है और कैसे करना है। कुछ भूमिकाएँ ऐसी होती हैं जिनके लिए आपको टोन, बारीकियों को पूरी तरह से समझना पडता है  और सेट पर तैयार होना पड़ता है, जैसे '' 24 ', या अधिकांश "'मलंग' के दृश्य । '' इस पर बहुत चर्चा हुई। "मलंग" 7 फरवरी को रिलीज होने वाली है।
नोट- यह लेख गूगल ट्रांसलेट की मदद से अंग्रेजी से हिंदी में ट्रांसलेट किया गया है ट्रांसलेट करने से कुछ शब्दों का अर्थ बदल जाना संभव है अतः अंग्रेजी में छपे इंटरव्यू को ही सही माने


SHARE THIS
Previous Post
Next Post

Moral stories in hindi,Hindi story,hindi kahani,kahaniya,kahaniya,jadui kahaniya,hindikahaniya,kahani hindi, आत्म मूल्यांकन

Moral stories in hindi,Hindi story,hindi kahani,kahaniya,kahaniya,jadui kahaniya,hindikahaniya,kahani hindi, आत्म मूल्यांकन bhoot ki ...